लावा ने अभिनव नए स्मार्टफोन के लिए लाइटप्वाइंट का चुनाव किया

बेतार टेस्ट समाधान के पुरस्कार प्राप्त प्रदाता लाइटप्वाइंट (LitePoint) ने एलान किया है कि उसके आईक्यूएक्सट्रीम (IQxstream) सेल्यूलर टेस्ट प्लैटफॉर्म को लावा इंटरनेशनल लिमिटेड (Lava International Limited) लिमिटेड ने अपनाया है। यह अग्रणी और सबसे तेजी से बढ़ने वाली भारतीय मोबाइल हैंडसेट कंपनियों में से एक है और इसने अपने नवीनतम तथा अभिनव लावा पिक्सेल वी2 स्मार्ट फोन (Lava Pixel V2 smartphone) की जांच के लिए यह चुनाव किया है।

कंपनी की अपनी अनुसंधान और विकास तथा उत्पाद परीक्षण व्यवस्था के साथ लावा के पास एनड्राड स्मार्टफोन (Android smartphones) की विस्तृत श्रृंखला है और अब यह भारतीय उपभोक्ताओं को एलटीई-आधारित उपकरणों के लिए अभिनव विकल्प देने पर केंद्रित है। पिक्सेल वी2 में 2जीबी रैम के साथ एक क्वैडप्रो प्रोसेसर होता है जो द्रुत प्रदर्शन मुहैया कराता है और भिन्न ऐप्प्स में बेहतर मल्टीटास्किंग संभव होता है। इसमें दोहरे एलईडी फ्लैश के साथ 13 एमपी का रीयर कैमरा और एलईडी फ्लैश के साथ 8 एमपी का सेल्फी कैमरा भी है।

कंपनी के मुख्यविपणन अधिकारी

लावा के मुख्य निर्माण अधिकारी संजीव अग्रवाल ने कहा, “आईक्यूएक्सट्रीम द्वारा पेश की जाने वाली भिन्न उपकरणों की जांच की क्षमता हमारे लिए बेहद महत्त्वपूर्ण थी क्योंकि इससे सर्वोच्च टेस्टिंग थ्रूपुट संभव होता है और सर्वोच्च टेस्ट कवरेज कायम रहता है। इससे गुणवत्ता और सबसे तेज टाइम टू मार्केट सुनिश्चित होता है।”

लाइटप्वाइंट ताईवान जापान और इमर्जिंग एशिया के वीपी और महाप्रबंधक रिचर्ड हिसेह ने कहा, “स्मार्ट उपकरण निर्माताओं पर दबाव रहता है कि बाजार में उत्पाद पहले के मुकाबले ज्यादा तेजी से लाएं और प्रतिस्पर्धा का दबाव भी सबसे ज्यादा रहता है। ऐसे में यह महत्त्वपूर्ण है कि टेस्ट समाधान ऐसे हों जो टेस्ट का समय सबसे तेज हो और परीक्षण की गुणवत्ता से किसी समझौते के बगैर सर्वोच्च थ्रुपट हासिल हो।

आईक्यूएक्सट्रीम इन सभी अहम आयटम्स पर एक सिंगल बॉक्स सोल्यूशन में डिलीवर करता है जिसे तैनात करना आसान है और ऑपरेटर के लिए उपयोग करना आसान है।” उन्होंने आगे कहा, “पिक्सेल वीटू को बाजार में लाने और एलटीई सेल्यूलर स्पीड तथा थ्रुपट को भारतीय बाजार में लाने का वादा पूरा करने के लिए हम लावा के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं।”

Leave a Reply