Mahindra Powerol ने 125kVA डीजल जेनरेटरों की एकदम नई रेंज लॉन्च की

Zero maintenance for 5 yrs only with Mahindra Powerol

Zero maintenance for 5 yrs only with Mahindra Powerol

Mahindra Powerol, जो कि नवगठित Mahindra Powertrain Division का नया व्यवसाय तथा $16.9 बिलियन के Mahindra Group का भाग है, ने आाज अपने 125kVA डीजल जेनरेटरों (DG) की बिल्कुल नई रेंज को लॉन्च करने की घोषणा की। चेन्नई स्थित R&D हब – Mahindra Research Valley में डिज़ाइन किए गए डीजल जेनरेटरों की यह नई रेंज खूबसूरत रंग-रूप वाली, भविष्य से प्रेरित डिज़ाइन वाली तथा 20% अधिक सुडौल है। Mahindra Powertrain ने पांच साल का Super Shield Plan भी पेश किया है जो ग्राहकों के लिए मन की पूरी शांति सुनिश्चित करने के लिए DG मालिकों हेतु सर्व-समावेशी, नकदीरहित (कैशलेस) सेवाहै।

Rajan Wadhera, President & Chief Executive – Truck & Powertrain and Head – Mahindra Research Valley, Mahindra & Mahindra Ltd, ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, “सुलभ तकनीक, Mahindra के सभी प्रयासों का केंद्रबिंदु है और आज लॉन्च किए गए DG इसी सोच को प्रमाणित करते हैं। इसके साथ पहली बार Super Shield Plan के ज़रिए सेवा की पेशकश करते हुए, हमें उम्मीद है कि ग्राहक केंद्रित संगठन के रूप में हमारी प्रतिष्ठा ऊंची उठेगी। आगे बढ़ते हुए हम Mahindra Powerol को हमारे भावी उत्पादों व सेवाओं की पेशकशों द्वारा विद्युत उत्पादन उद्योग में तेज़ गति से अग्रसर बनाए रखेंगे।”

अद्वितीय इंजीनियरिंग वाले कैनोपी डिज़ाइन तथा सुडौल आकार की वजह से 125kVA डीजल जेनरेटर रेंज ग्राहकों को कम जगह में स्थापित करने की सुविधा से लाभान्वित करेगी। ये सुडौल DG सेट परिवहन के समय ईंधन की बचत कराते हुए कार्बन प्रभाव कम करने में मदद करेंगे। इसके अलावा Powerol द्वारा विकसित फ्लूटेड साइलेंसर, पेटेन्ट प्राप्त तकनीक, एग्जॉस्ट के शोर को कम रखेगी। कैनोपी के कुल भार में भी 30% की कमी की गई है जबकि इसकी मज़बूती और ताकत से कोई समझौता नहीं किया गया है।

प्रमुख रूप से सर्विस आधारित इस उद्योग में DG खरीदने का निर्णय सर्विस नेटवर्क तथा बिक्री पश्चात सेवा प्रतिबद्धता के वादों पर निर्भर होता है। सेवा संबंधी एक पहल Super Shield Plan पेश करना, ग्राहकों के मन की पूरी शांति सुनिश्चित करने में बड़ी भूमिका निभाएगा। सब कुछ शामिल करने वाली इस कवरेज में ग्राहकों से पांच साल तक के लिए शून्य रखरखाव लागत, शून्य मरम्मत लागत, शून्य सर्विस लागत, तथा स्पेयर्स बदलने की शून्य लागत का वादा किया गया है। यह ऑफर 82.5kVA से 200kVA तक रेंज के DG सेटों पर लागू है।

Mahindra Powerol के विषय में:

Mahindra Powerol नवगठित Mahindra Powertrain Division का भाग है, जो US$ 16.9 बिलियन के Mahindra Group के Automotive & Farm Equipment Sectors (AFS) के तहत है। कंपनी ने 2001-02 में विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में प्रवेश किया। FY 2002 से शुरुआत करते हुए यह कारोबार तीव्र गति से वृद्धि करते हुए FY 2009-10 में रु. 1,000 करोड़ का व्यवसाय बन चुका है। आज Mahindra Powerol 5kVA से लेकर 200 kVA तक रेंज के डीजल इंजन चला रहा है।

अपनी शुरुआत से Mahindra Powerol ने बहुत कम समय में ही भारतीय जेनसेट उद्योग में तीव्र प्रगति की है। Mahindra Powerol DG सेट पूरे भारत व विश्वभर में बड़ी दूरसंचार कंपनियों की पहली पसंद हैं।

Mahindra Powerol को हाल ही में 2014 में प्रतिष्ठित Deming Prize से सम्मानित किया गया। Deming Prize वैश्विक गुणवत्ता पुरस्कार है जिसे Union of Japanese Scientists & Engineers (JUSE) द्वारा स्थापित किया गया है जो Total Quality Management (TQM) सफलतापूर्वक लागू करने वाले उद्यमियों को सम्मानित करता है।

Mahindra Powerol ने Frost & Sullivan ‘Voice of Customer’ अवार्ड, Master Brand, Power Brand और नवीनतम Superbrand सम्मान हासिल किया है।

दूरसंचार के अलावा Mahindra Powerol DG सेट भारत व वैश्विक बाज़ारों में विविध उद्योग क्षेत्रों व वर्गों में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते हैं जिनमें बैंक, इमारत और निर्माण, सार्वजनिक क्षेत्र की इकाईयां, अस्पताल, होटल, घर तथा उत्पादन इकाईयां शामिल हैं।

Leave a Reply